लेफ्टिनेंट गरिमा यादव: कभी सिर पर सजा था ब्‍यूटी क्‍वीन का ताज अब इंडियन आर्मी में ऑफिसर

0
9569
garima-yadav-beauty-queen-to-army-officer

अगर आप सोचते हैं कि ‘ब्यूटी कॉन्टेस्ट’ जीतने के बाद महिलाएं मॉडलिंग और एक्टिंग को ही करियर के तौर पर चुनती हैं, तो आपको लेफ्टिनेंट गरिमा यादव के बारे में जरूर जानना चाहिए। गरिमा, दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफन कॉलेज से ग्रेजुएट हैं। हरियाणा के रेवाड़ी के गांव सुरहेली की गरिमा ने ‘इंडियाज मिस चार्मिंग फेस-2017’ का खिताब जीता था।

मुंबई में आयोजित इस प्रतियोगिता में गरिमा ने अलग-अलग राज्यों की 20 प्रतिभागियों को पीछे छोड़ा था।

Garima yadav

पहली बार में पास की CDS की परीक्षा

‘इंडियाज मिस चार्मिंग फेस’ बनने के बाद उन्होंने मॉडलिंग और एक्टिंग की दुनिया का रुख नहीं किया है। बल्कि अपने सपने पर काम किया। जी हां, गरिमा ने पहली बार में सीडीएस (कम्बाइंड डिफेंस सर्विस) का एक्जाम पास किया और चेन्नई में ओटीए (ऑफिसर ट्रेनिंग एकेडमी) में अपनी जगह बनाई।

किया देश की सेवा करने का फैसला

एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय सेना में अफसर बनने से पहले उन्हें ‘ब्यूटी कॉन्टेंस्ट’ के अंतरार्ष्ट्रीय स्तर के अगले चरण में भाग लेने का बुलावा आया था, जो इटली में था। लेकिन ओटीए में जगह मिलते ही उन्होंने इस प्रतियोगिता के बजाय अपने देश की सेवा करने का फैसला किया।

Garima yadav army officer

जरूरत है कमजोरियों को दूर करने की

गरिमा का कहना है कि लोगों ने गलत धारणाएं बना रखी हैं कि अगर आप खेल-कूद में अच्छे हैं और शारीरिक तौर पर मजबूत हैं तभी आप एसएसबी के लिए चुने जा सकते हैं। लेकिन ऐसा नहीं है, क्योंकि आपको बस जरूरत है अपनी कमजोरियों को पहचानकर उनपर काम करने की। इसके बाद जिंदगी आपको कई बेहतर पल देती है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here