vandana katoch with her son

आज आमतौर पर जहां माता-पिता अपने बच्चों को बोर्ड एग्जाम्स में अच्छे नंबर के साथ पास होते देखना चाहते हैं, वहीं वंदना कटोच के द्वारा उसके बच्चे के लिए फेसबुक पर लिखे शब्द तरक्की की अंधी दौड़ में सुकून देने वाला एक ऐसा पड़ाव महसूस कराते हैं जहां असल प्रतिभा को बाहर लाने का अवसर भी है और ढेर सारी प्रेरणा भी।

दिल्ली की वंदना सूफिया कटोच का बच्चा दसवीं की बोर्ड परीक्षा में 60 फीसदी अंकों के साथ पास हुआ है। वैसे तो 85-90 फीसदी से कम अंक लाने वाले छात्र को फिसड्डी ही मानते हैं और उन्हें घर पे टॉपर की तरह प्यार नहीं मिल पाता है।

वंदना कटोच की फेसबुक पोस्ट वायरल हो गई। जिसको 5 हजार से ज्यादा शेयर्स मिले। बेटे के 60 प्रतिशत आने के बाद भी मां वंदना सूफिया कटोच बहुत खुश हुई। फेसबुक पर उन्होंने बेटे को बधाई दी है और आगे के भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

वंदना कटोच

उन्होंने लिखा- ‘मैं अपने बेटे पर काफी गर्व महसूस कर रही हूं। जिसने 10वीं की बोर्ड परीक्षा में 60 प्रतिशत अंक हासिल किए। ये 90 प्रतिशत मार्क्स नहीं हैं, लेकिन मेरी भावनाएं नहीं बदली है।’

मैंने अपने बेटे का संघर्ष देखा है। जहां वह कुछ विषयों को छोड़ने की स्थिति में था। जिसके बाद उसने पढ़ाई को लेकर काफी संघर्ष किया। जैसे मछलियों से पेड़ों पर चढ़ने की अपेक्षा की जाती है लेकिन उसके ठीक उलट तुम अपने ही दायरे की भीतर ही एक बड़ी उपलब्धि हासिल करो।

मेरा प्यार तुम्हारे लिए। अपने भीतर सहज अच्छाई, जिज्ञासा और ज्ञान को हमेशा जीवित रखो।

उनका ये पोस्ट काफी वायरल हो रहा है। लोगों ने वंदना सूफिया कटोच की खूब तारीफ की।

This mom celebrates her son's 60% score in Class 10 board exams! Her post goes viral



1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here