पाकिस्तानी वायु सेना के हमले का जवाब देने के दौरान भारतीय वायुसेना का एक मिग-21 बिसोन विमान क्रैश होकर पड़ोसी देश की सीमा के अंदर जा गिरा। इस विमान के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को पाक सेना ने अपनी हिरासत में ले लिया, लेकिन दुर्घटना में घायल होकर लहूलुहान हो गया यह जांबाज भारतीय पायलट दुश्मन धरती पर भी ठीक वैसा ही दिलेर दिखाई दिया, जैसा कि वह आसमान में पाकिस्तानी एफ-16 विमानों को वापस भगाने के दौरान था।

पूरा देश एकजुट होकर अभिनंदन की वापसी की दुआ कर रहा था, कि वहीं सामने आई सबसे बड़ी ब्रकिंग ने हिंदुस्तानियों के चेहरे पर खुशी ले आई। पाक के पीएम इमरान ने घोषणा की कि अभिनंदन 1 मार्च को वतन के लिए रिहा होंगे।

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को अपनी हिरासत में लेने के बाद पाकिस्तान ने बुधवार को पहले दो वीडियो जारी की थी। पहले वीडियो में भारतीय वायुसेना की वर्दी पहने शख्स को स्थानीय लोगों की तरफ से पीटा जा रहा था। इस भीड़ से छुड़ाकर पाक सेना के जवानों ने उसे अपनी हिरासत में ले लिया।

उसके बाद जारी किए गए दूसरे वीडियो में वह शख्स लहूलुहान दिखाई दे रहा था और उसकी आंखें ढकी हुई थीं। माथे से खून बहकर चेहरे पर आने के बावजूद वह शख्स बिना घबराए कह रहा था कि मेरा नाम विंग कमांडर अभिनंदन है और मेरा सर्विस नंबर 27981 है। मैं एक फ्लाइंग पायलट हूं।

इससे अधिक जानकारी मांगे जाने पर विंग कमांडर अभिनंदन ने दिलेरी के साथ आगे बात करने से मना कर दिया और कहा, मुझे क्षमा करें, मैं आपको इतनी ही जानकारी दे सकता हूं।

जय हिन्द

News Source: Zee News



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here